हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई मार्ग बाधित, कांगड़ा में सभी शिक्षण संस्थान बंद।

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को भारी बारिश होने के कारण पहाड़ दरकने से कई मार्ग बाधित हो गए हैं। मौसम भिभाग ने पहले ही 16 अगस्त से 18 अगस्त तक प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान लगाया था  और पुरे प्रदेश में दो दिनों के लिए हाई अलर्ट की घोषणा की थी।

मौसम भिभाग की ओर से आयी भारी बारिश की चेतावनी के बाद सभी जिलाधिशो ने भी ऊंचाई वाले स्थानों पर न जाने की एडवाइजरी जारी कर दी है । DC  मंडी ने भी लोगों से पराशर, कमरुनाग और शिकारी देवी जैसे ऊंचाई पर स्थित दुर्गम स्थानों पर न जाने की अपील की है।

बारिश की बजह से छोटे बड़े सभी नदी नाले उफान पर हैं जिसका सीधा असर यातायात पर पड़ा है। भारी बारिश के कारण कोकसार के नजदीक एक नाले में पानी का स्तर बढ़ जाने के बाद रोहतांग से मनाली जाने का मार्ग बाधित हो गया। और मंडी से कुल्लू हाइ वे भी व्यास नदी का जल स्तर बड़ने की बजह से बंद हो गया है।

सड़क बाधित होने के कारण कई वाहन फंस गए हैं लेकिन किसी तरह के जान-माल का नुकसान की खवर अभी तक नहीं आयी है।

काँगड़ा जिला में भरी बारिश में लैंड स्लाइड और नदी नालों के उफान के चलते पुरे जिला में आज सभी शिक्षण संस्थानों में अबकाश की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रिय खेल पुरस्कार 2019, इन खिलाडियों को मिलेगा "खेल रत्न" और "अर्जुन" अवार्ड

Sun Aug 18 , 2019
राष्ट्रिय खेल पुरस्कार भारत सरकार हर वर्ष खेल जगत में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को पुरस्कृत करती है। यह पुरस्कार प्रतिवर्ष भारत के राष्ट्र पति के हाथों उनके भवन आयोजित समारोह मेंदिया जाता है, ये पुरस्कार हॉकी के जादूगर कहलाने वाले मेजर ध्यान चन्द के जनम दिन यानि 29 […]

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Oct    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

Categories

error: Content is protected !!